सशस्त्र सीमा बल में 1638 पदों पर निकली भर्ती, 10वीं-12वीं पास करें आवेदन – ssb jobs latest and new jobs bharti 1638 post 10th 12th pass apply at ssb.nic.in

[ad_1]

SSB Recruitment 2023युवाओं के लिए खुशखबर है। सशस्त्र सीमा बल की तरफ से ट्रेड्समैन, कॉन्स्टेबल, हेड कॉन्स्टेबल, एएसआई और सब इंस्पेक्टर के पदों पर भर्ती की जा रही है। जिसके लिए नोटिफिकेशन भी जार कर दिया गया है। भर्ती के लिए आवेदन की आखिरी तारीख 18 जून 2023 है। जिसके तहत 1638 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। अभ्यर्थियों इस बात का विशेष ध्यान दें कि वे आवेदन निर्धारित तारीख तक आवेदन कर दें। क्योंकि इसके बाद किसी भी अभ्यर्थी का फॉर्म एक्सेप्ट नहीं किया जाएगा।

Sarkari Naukri: CRPF में ग्रुप B और ग्रुप C पदों पर भर्ती, देखें डिटेल

शैक्षिक योग्यता
– हेड कॉन्स्टेबल (एचसी) भर्ती के लिए किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से कक्षा 10वीं पास होना चाहिए। जबकि कॉन्स्टेबल (ट्रेड्समैन) के लिए भी किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास होना चाहिए।

वहीं, एएसआई (पैरा मेड) पदों पर भर्ती के लिए किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से साइंस स्ट्रीम के साथ 12वीं पास और संबंधित ट्रेड में डिग्री होनी चाहिए। अन्य पदों की योग्यता से जुड़ी अधिक जानकारी अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं।

आयु सीमा
हेड कॉन्स्टेबल (एचसी), कॉन्स्टेबल (ट्रेड्समैन) और एएसआई (स्टेनो) पदों पर भर्ती के लिए अभ्यर्थियों की आयु 18 से 25 वर्ष होनी चाहिए। वहीं, असिस्टेंट कमांडेंट के लिए 23 से 25 साल होनी चाहिए। अन्य पदों की आयु सीमा से जुड़ी अधिक जानकारी अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

चयन प्रक्रिया
अभ्यर्थियों का चयन लिखित एग्जाम, फिजिकल टेस्ट और डॉक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन के बाद किया जाएगा। अधिक जानकारी ऑफिशियल वेबसाइट से चेक किया जा सकता है।

ऐसे करें अप्लाई
– सबसे पहले एसएसबी की ऑफिशियल वेबसाइट ssb.nic.in पर जाएं।
– होमपेज पर एसएसबी भर्ती 2023 के लिंक पर क्लिक करें।
– ऑनलाइन आवेदन के लिंक पर क्लिक करें।
– डॉक्यूमेंट्स अपलोड करें। फीस का भुगतान करें।
– आवेदन को सबमिट करें। इसके बाद एक प्रति डाउनलोड कर अपने पास रख लें।

[ad_2]

Source link

May 22, 2023

2 responses on "सशस्त्र सीमा बल में 1638 पदों पर निकली भर्ती, 10वीं-12वीं पास करें आवेदन - ssb jobs latest and new jobs bharti 1638 post 10th 12th pass apply at ssb.nic.in"

  1. 1хбет промокод при регистрации https://www.nominal.su/cart/pag/promokod__260.html

Leave a Message

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Welcome to Anand Studious Foundation.

Subscribe Form

[form to="asf.anand@gmail.com" subject="Subject"] [form_element type="text" validate="email" options="" placeholder="Email"] [form_element type="submit" validate="" options="" placeholder="Submit"] [/form]

top