खुशखबरी! अप्रैल से शुरु हो सकते हैं UP Police भर्ती के आवेदन, जानें कब आएगा नोटिफिकेशन

[ad_1]

UP Police Constable Recruitment: यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती के नोटिफिकेशन का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर है। जल्द ही पुलिस कॉन्स्टेबल और फायरमैन पदों पर भर्ती (UP Police Constable Recruitment 2023) के लिए नोटिस जारी किया जाएगा। रिपोर्ट्स के अनुसार पुलिस कॉन्स्टेबल पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन अप्रैल के पहले सप्ताह में शुरू किया जा सकता है हालांकि अभी तक कोई ऑफिशियल जानकारी सामने नहीं आई है। आपको बता दें कि इस साल के शुरुआत से ही उम्मीदवार भर्ती के नोटिफिकेशन (UP Police Constable Recruitment 2023 Notification) का इंतजार कर रहे थे। जो भी उम्मीदवार इन पदों पर भर्ती (UP Police Bharti 2023) के लिए आवेदन करना चाहते हैं वे उत्तर प्रदेश पुलिस रिक्रूटमेंट एंड प्रमोशन बोर्ड (UPPRPB) की ऑफिशियल वेबसाइट http://uppbpb.gov.in/ पर विजिट कर अपना एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं।

UP Police Constable Recruitment 2023 वैकेंसी डिटेल
यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती के माध्यम से करीब 37,000 पदों को भरा जाएगा। इन पदों में सिपाही के 26,210 पद, पीएसी के 8,540 पद और फायरमैन के कुल 1,007 पदों को भरा जाएगा।

शैक्षिक योग्यता

जो भी उम्मीदवार आवेदन करने के इच्छुक हैं उनके पास मान्यता प्राप्त संस्थान से 12वीं पास का सर्टिफिकेट होना चाहिए। योग्यता के विषय में अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए उम्मीदवारों को नोटिफिकेशन (UP Police Constable Recruitment 2023 Notification) का इंतजार करना होगा।

उम्र सीमा
पिछली भर्ती के अनुसार यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल के लिए आवेदन करने वाले जनरल कैटेगरी के पुरुष उम्मीदवारों की आयु सीमा 18 वर्ष से 23 वर्ष होनी चाहिए वहीं जनरल कैटेगरी के महिला उम्मीदवारों की आयु सीमा 18 वर्ष से 26 वर्ष होनी चाहिए। बता दें कि आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को नियमों के अनुसार उम्र सीमा में छूट दी जाएगी।

सिलेक्शन प्रोसेस

जो भी उम्मीदवार यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती (UP Police Bharti 2023) परीक्षा में शामिल होंगे उन्हें लिखित परीक्षा और फिजिकल टेस्ट की प्रक्रिया से होकर गुजरना होगा। इसके साथ ही चयनित होने वाले उम्मीदवारों का डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन भी कराया जाएगा।

एप्लीकेशन फीस

इन पदों पर आवेदन (UPPRPB UP Police Recruitment 2023) करने वाले जनरल और ओबीसी कैटेगरी के उम्मीदवारों को एप्लीकेशन फीस के रूप में 400 रुपये देने होंगे वहीं आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को कोई फीस नहीं देनी होगी।

[ad_2]

Source link

March 25, 2023

0 responses on "खुशखबरी! अप्रैल से शुरु हो सकते हैं UP Police भर्ती के आवेदन, जानें कब आएगा नोटिफिकेशन"

Leave a Message

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Welcome to Anand Studious Foundation.

Subscribe Form

[form to="asf.anand@gmail.com" subject="Subject"] [form_element type="text" validate="email" options="" placeholder="Email"] [form_element type="submit" validate="" options="" placeholder="Submit"] [/form]

top