Punjab Patwari Bharti 2023: पंजाब पटवारी भर्ती की आखिरी तारीख बढ़ी, अब 2 अप्रैल से पहले यहां करें अप्लाई

[ad_1]

Punjab Patwari Bharti 2023: पंजाब सबऑर्डिनेट सिलेक्शन सर्विस बोर्ड (PSSSB) की पटवारी भर्ती में शामिल होने वाले उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर है। पीएसएसएसबी ने पटवारी पदों पर बंपर भर्ती (PSSSB Patwari Recruitment 2023) के लिए आखिरी तारीख को बढ़ा दिया है। पहले 20 मार्च तक उम्मीदवारों को आवेदन करने का मौका दिया गया था जिसे अब बढ़ाकर 2 अप्रैल 2023 कर दिया गया है। जिन उम्मीदवारों ने अब तक इस भर्ती (Punjab Patwari Recruitment 2023) के लिए अप्लाई नहीं किया है वे जल्द से जल्द ऑफिशियल वेबसाइट www.sssb.punjab.gov.in पर विजिट कर अपना एप्लीकेशन फॉर्म भर दें। आपको बता दें कि इस भर्ती के माध्यम से पटवारी के कुल 710 पदों को भरा जाएगा। नीचे वैकेंसी की पूरी डिटेल दी गई है।

Punjab Patwari Bharti 2023 वैकेंसी डिटेल
पंजाब पटवारी भर्ती के माध्यम से कुल 710 पदों को भरा जाएगा।

महत्वपूर्ण तारीख
पटवारी पदों पर भर्ती के आवेदन के लिए एप्लीकेशन फॉर्म की शुरुआत 23 फरवरी 2023 से हो गई थी और अब उम्मीदवार 2 अप्रैल 2023 तक आवेदन कर पाएंगे।

शैक्षिक योग्यता
जो भी उम्मीदवार इन पदों पर भर्ती के लिए अप्लाई करना चाहते हैं उनके पास मान्यता प्राप्त संस्थान से ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए। इसके साथ ही यह अनिवार्य है कि उम्मीदवारों ने 10वीं तक पंजाबी पढ़ी हो और उसे कंप्यूटर फील्ड में 120 घंटे का कोर्स हो। शैक्षिक योग्यता के विषय में अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए उम्मीदवार नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक कर भर्ती का नोटिफिकेशन जरूर पढ़ लें।

Punjab Patwari Bharti 2023 Notification

उम्र सीमा
आयु सीमा और आरक्षण के विषय में अधिक जानकारी के लिए सबसे पहले भर्ती का नोटिफिकेशन जरूर पढ़ लें।

एप्लीकेशन फीस

जो भी जनरल कैटेगरी के उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं उन्हें एप्लीकेशन फीस के रूप में 1000 रुपये देने होंगे। वहीं बीसी कैटेगरी के उम्मीदवारों को 250 रुपये, एक्स सर्विसमैन को 200 और दिव्यांग कैटेगरी के उम्मीदवारों को एप्लीकेशन फीस के रूप में 500 रुपये देने होंगे।

सिलेक्शन प्रोसेस
इन पदों पर चयनित होने के लिए उम्मीदवारों को प्रीलिम्स और मेन परीक्षा के चरण से होकर गुजरना होगा।

सैलरी
जो भी उम्मीदवार चयनित होगा उसे 7वें सेंट्रल पे कमीशन के लेवल 2 के अनुसार सैलरी दी जाएगी। अधिक जानकारी के लिए भर्ती का नोटिफिकेशन पढ़ लें।

[ad_2]

Source link

March 28, 2023

0 responses on "Punjab Patwari Bharti 2023: पंजाब पटवारी भर्ती की आखिरी तारीख बढ़ी, अब 2 अप्रैल से पहले यहां करें अप्लाई"

Leave a Message

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Welcome to Anand Studious Foundation.

Subscribe Form

[form to="asf.anand@gmail.com" subject="Subject"] [form_element type="text" validate="email" options="" placeholder="Email"] [form_element type="submit" validate="" options="" placeholder="Submit"] [/form]

top